HomeBiharकैमूर में CM नीतीश ने जाना विकास योजनाओं का हाल, महिलाओं को...

कैमूर में CM नीतीश ने जाना विकास योजनाओं का हाल, महिलाओं को आगे बढ़ाने का दिया भरोसा

लाइव सिटीज कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के क्रम में रविवार को कैमूर पहुंचे. यहां मुख्यमंत्री ने भगवानपुर प्रखंड के पढ़ौती और कोचाढी में सात निश्चय योजना जल जीवन हरियाली अभियान के तहत चल रही योजनाओं का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा में विकास योजनाओं की धरातल पर वस्तु स्थिति की जांच की. दरअसल मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर सुबह 11:40 बजे उत्क्रमित मध्य विद्यालय पढ़ौती के हेलीपैड पर लैंड किया. जहां कैमूर के प्रभारी मंत्री सुरेंद्र राम,अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जामा खान जदयू सांसद महाबली सिंह और जदयू कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

मुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री विजय चौधरी, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, डीजीपी राजविंदर सिंह भट्टी भी पहुंचे. सबसे पहले मुख्यमंत्री ने गांव में जीर्णोद्धार किए गए पोखरे का अवलोकन किया. उसके बाद ड्रिप इरिगेशन सिस्टम का निरीक्षण करते हुए महादलित टोला में पहुंचे. उसके बाद सीएम का काफिला पुराने पंचायत भवन पहुंचा. जहां मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित पुस्तकालय का उद्घाटन किया.पुस्तकालय के उद्घाटन के पश्चात मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से कोचाडी पहुंचे. जहां विभिन्न विभागों से लगाए गए स्टॉल का निरीक्षण करते हुए जीविका दीदी के कार्यों की सराहना की.

इसके बाद मुख्यमंत्री बुनकरों से मिले. मुख्यमंत्री के स्वागत को लेकर ग्रामीणों में विशेष उत्साह रहा. कोचाडी के बाद मुख्यमंत्री लिच्छवी भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. जिसमें सशक्त महिला सशक्त बिहार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने महिलाओं के उत्थान पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए कहा कि जीविका के मॉडल को देश भर में सराहा गया. महिलाओं को आत्मनिर्भर और शिक्षित बनाने के लिए सरकार कई योजनाएं चला रही हैं. इन्हें बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए कार्य किए जा रहे हैं.

सीएम ने कहा कि शराबबंदी से समाज सुधार हुआ है. कुछ लोग है जो गड़बड़ कर रहे हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री समाहरणालय पहुंचे, जहां उनके द्वारा दिव्यांग जनों को बैटरी चालित मोटर राइजड साइकिल और निशक्त विवाह योजना और अंतरजातीय विवाह योजना के लाभुकों को प्रमाण पत्र दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. शाम 4 बजे जिला कृषि कार्यालय में बने हेलीपैड से मुख्यमंत्री पटना के लिए रवाना हुए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments