HomeBiharकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम बिहार दौरे पर, IGIMS में डेंगू जांच...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम बिहार दौरे पर, IGIMS में डेंगू जांच और इलाज का लिया जायजा

लाइव सिटीज, पटना: इन दिनों राजधानी पटना में डेंगू कहर बरपा रहा है. पिछले 24 घंटे में पटना में डेंगू के 246 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3689 हो गई है. पटना का अजीमाबाद क्षेत्र, बांकीपुर क्षेत्र, पटना सिटी, कंकड़बाग, एजी कॉलोनी, राजा बाजार जैसे इलाकों में डेंगू मरीजों की संख्या काफी अधिक है. पटना के विभिन्न अस्पतालों में अब तक डेंगू से 6 मरीजों की मौत हो गई है. ऐसे में डेंगू के मामले बढ़ने पर बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की केंद्रीय टीम पटना पहुंची.

स्वास्थ्य मंत्रालय के 4 सदस्यीय केंद्रीय टीम में डॉ रवि शंकर सिंह, डॉक्टर संजीव गगोई, डॉक्टर नीरज कुमार और डॉक्टर लालथाजुआली शामिल है. केंद्रीय टीम बुधवार देर शाम पटना पहुंची और पटना पहुंचे. एयरपोर्ट से सीधे आईजीआईएमएस में निरीक्षण करने चली गई. टीम ने आईजीआईएमएस के डेंगू वार्ड, आईसीयू, माइक्रोबायोलॉजी लैब और ब्लड बैंक का निरीक्षण किया. ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स, प्लाज्मा और पीआरबीसी के स्टाफ के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही डेंगू वार्ड में घूमकर भर्ती मरीज और परिजनों से भी इलाज की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली.

इस दौरान अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर मनीष मंडल, माइक्रोबायोलॉजी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ नम्रता सिंह और अस्पताल के कुछ अन्य चिकित्सक भी टीम के साथ में मौजूद रहे. यह टीम गुरुवार को भी पटना और प्रदेश के अन्य जगह पर अस्पतालों में डेंगू की स्थिति और व्यवस्था के बारे में निरीक्षण करेगी. टीम आज गुरुवार को पीएमसीएच और एनएमसीए जैसे अस्पतालों का भी निरीक्षण कर सकती है और निरीक्षण करने के बाद अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को और विभाग को सौंपेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments