HomeBiharमार्च में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा, केके पाठक ने चौथे...

मार्च में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा, केके पाठक ने चौथे चरण को लेकर भी किया बड़ा ऐलान

लाइव सिटीज, किशनगंज: बिहार में दो चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा संपन्न हो गई है और 2.17 लाख नव नियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र के साथ उन्हें विद्यालयों में भी योगदान करा दिया गया है. इसी बीच 4.50 लाख नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी बनाने के लिए 25 फरवरी से सक्षमता परीक्षा का आयोजन शुरू हो रहा है.

उन्होंने कहा कि इन्हीं सब स्थितियों के बीच बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने स्पष्ट कर दिया है कि मार्च महीने में तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा आयोजित की जाएगी और अगस्त में चौथे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा होगी.चौथा राउंड भी होगा. मार्च में तीसरा चरण है. अगस्त में चौथे चरण की बहाली होगी. बहाली होने जा रही है, चिंता मत करो. अब हम नियोजित शिक्षकों की ट्रेनिंग पर ध्यान दे रहे हैं. सभी शिक्षक लेक्चर को रिकॉर्ड करें

शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव के के पाठक बिहार के शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए काफी एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. लगातार विभिन्न जिलों का भ्रमण कर विद्यालयों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी कड़ी में वह शुक्रवार को किशनगंज के दौरे पर गए.

किशनगंज में एक विद्यालय में निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बताया कि मार्च महीने में ही तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं अगस्त महीने में बीपीएससी के निर्धारित कैलेंडर के अनुरूप चौथे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा भी होगी. चौथे चरण में भी एक लाख के करीब वैकेंसी होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments