HomeBiharबिहार में तापमान गिरा, 15 से इन जिलों में बारिश की संभावना,...

बिहार में तापमान गिरा, 15 से इन जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

लाइव सिटीज, पटना: पिछले कई दिनों से बिहार में तापमान लगातार बढ़ रहा था जिससे लोग परेशान थे. कई जिलों में लू की स्थिति थी. अब एक बार फिर गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है. 15 मई को उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पूर्व भाग के 12 जिलों में हल्की बारिश और मेघ गर्जन की संभावना जताई गई है. हालांकि अभी 14 मई तक कोई राहत नहीं मिलने वाली है, लेकिन तापमान में थोड़ी गिरावट देखी जा सकती है.

बुधवार की अपेक्षा बीते गुरुवार को तापमान में हल्की गिरावट देखी गई. राजधानी पटना में बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को 0.6 डिग्री तापमान में गिरावट आई तो वहीं किशनगंज में तीन डिग्री तापमान में गिरावट आई है.

सभी जिलों में इसी तरह तापमान में हल्की गिरावट देखी गई है. बुधवार को 19 जिलों का तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा जबकि छह जिलों में लू की स्थिति रही. वहीं गुरुवार को दो जिलों में लू की स्थिति देखी गई और 15 जिलों का 40 डिग्री से ऊपर रहा.

मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार (12 मई) को बिहार के दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व भाग के 13 जिलों के कुछ कुछ स्थानों पर लू के साथ गर्म हवा चलने की संभावना है. भीषण गर्मी के आसार देखे जा सकते हैं. इनमें पटना, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय, मुंगेर, बांका, भागलपुर और जमुई जिले शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments