HomeBiharनोनिया समाज महासम्मेलन में खूब गरजे तेजस्वी यादव : कहा- यूपी के बाबा...

नोनिया समाज महासम्मेलन में खूब गरजे तेजस्वी यादव : कहा- यूपी के बाबा बजा रहे हैं घंटी और वहां के युवा बिहार आकर कर रहे हैं नौकरी

लाइव सिटीज, पटना: जितनी हमारी आबादी, उतनी हमारी भागीदारी” जैसे नारों के साथ दरभंगा के मेडिकल ग्राउंड में नोनिया, बिन्द, बेलदार अतिपिछड़ा समाज द्वारा नोनिया समाज महासम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया।

इस अवसर पर नोनिया समाज द्वारा मिथिला की परंपरा के मुताबिक पाग, माला और शॉल ओढ़ाकर तेजस्वी यादव को सम्मानित किया गया। वहीं, नोनिया समाज महासम्मेलन को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर तंज कसा और कहा कि बीजेपी सबसे बड़ी झूठी पार्टी है। भाजपा सिर्फ लड़ाई और दंगा-फसाद कराती है।

उन्होंने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि अब तो यूपी के लोग कहते हैं कि वहां के मुख्यमंत्री जो बाबा है, वो सिर्फ घंटी बजवा रहे हैं लेकिन नौकरी लेने बिहार ही आना पड़ रहा है तो समझिए घंटी बजाने से पेट भरने वाला है क्या? आप सब लोग इनकी अफवाहों पर ध्यान न दें। मंदिर और मस्जिद से पेट नहीं भरता है। भगवान की पूजा-अर्चना आस्था और मन से होती है। ये सब दिखावटी लोग हैं। असली श्रद्धा मन में होती है। टीका लगा कर भगवा पहनाकर हो-हल्ला करने से नहीं होता है।

इसके साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों की शुरू से ही मांग रही है कि जातीय गणना करायी जाए। हम लोगों ने जातीय गणना और सर्वेक्षण कराया है और जिसका आंकड़ा भी जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी जाति में गरीब हैं और सभी लोगों के लिए योजनाएं चलायी जा रही हैं।

दरभंगा में तेजस्वी यादव ने हुंकार भरते हुए कहा कि बीजेपी द्वारा लगातार अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश की गई। जब हम नेता विरोधी दल थे तो हमने इस चीज को लेकर प्रस्ताव रखा था और नीतीश कुमार ने महानता दिखाते हुए हमारी बातों को सुना था। अब डाटा सामने आने के बाद समाज के पिछड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश हो रही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments