HomeBiharतेजस्वी यादव सुबह-सुबह निकल गए लोगों का आशीर्वाद लेने, घूम-घूमकर सबकुछ देखा

तेजस्वी यादव सुबह-सुबह निकल गए लोगों का आशीर्वाद लेने, घूम-घूमकर सबकुछ देखा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादवने छठ पर्व के अवसर पर राजधानी पटना के दीघा घाट पर उगते सूर्य को अर्घ्य दिया. इसके साथ ही लोक आस्था के पर्व छठ का समापन हो गया. तेजस्वी यादव ने रविवार को पटना के मीनार घाट पर छठव्रतियों के साथ अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया था. वहीं उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव छठ पर्व अपने पैतृक गांव फुलवरिया में मनाया.

इस दौरान तेजस्वी यादव ने सभी वर्तियों से आर्शिवाद लिया. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज प्रातः उदीयमान सूर्य भगवान को अर्घ्य देने के बाद विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण व भ्रमण किया तथा छठव्रतियों और श्रद्धालुओं से आशीर्वाद प्राप्त किया.

आपको बता दें की बिहार लोक आस्था के महापर्व छठ में रंगा हुआ नजर आया. इस दौरान बिहार में छठ पर्व को लेकर गजब का उत्साह देखने को मिला. घाटों पर आस्था का जन सैलाब उमड़ा. उगते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद छठ का व्रत करने वाले लोग अपना 36 घंटे का निर्जला उपवास तोड़ेंगे.

इससे पहले रविवार को पटना समेत बिहार के अन्य जिलों के घाटों पर छठ व्रतियों ने डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर भगवान भास्कर की उपासना की. छठ का व्रत करने वाले लोग खरना के बाद से ही 36 घंटे का उपवास रखते हैं. इस दौरान वो पानी भी नहीं पीते हैं. अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने के लिए बड़ी संख्या में व्रत करने वाले लोग घाटों पर पहुंचे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments