HomeBiharदलित और महादलितों की चिंता छोड़ें तेजस्वी यादव, उसके लिए हैं जीतन...

दलित और महादलितों की चिंता छोड़ें तेजस्वी यादव, उसके लिए हैं जीतन राम मांझी : संतोष कुमार सुमन

लाइव सिटीज, पटना: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार सरकार के मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने राजद नेता तेजस्वी यादव को नसीहत देते हुए कहा कि वह दलित और महादलित की चिंता छोड़ दें क्योंकि इसके लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जी ही काफी हैं। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव चुनाव के समय दलित महादलित और पिछड़ों की बात सिर्फ इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें वोट चाहिए। जबकि दलितों पर जब भी शोषण और अत्याचार होता है। तब वे कहीं नहीं होते हैं।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव और राजद ने हमेशा दलित और महादलित को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया, लेकिन कभी उनका भला नहीं होने दिया और यही काम आज तेजस्वी यादव भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजद ने हमेशा दलित समाज के लोगों को डराने धमकाने का काम किया। उनके नाम पर आरक्षण की राजनीति तो की लेकिन इसका फायदा समाज को लेने नहीं दिया।
डॉ संतोष कुमार सुमन ने कहा कि तेजस्वी यादव की मानसिकता दलित विरोधी और मंडल कमीशन विरोधी है इसीलिए सत्ता के लालच में जनता के बीच जाकर गलत बयानी करते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि बिहार में आज अगर दलितों की स्थिति में सुधार आया है तो इसका श्रेय बिहार की एनडीए सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को जाता है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार में दलितों की भागीदारी को बल मिला। उन्हें रोजगार से जोड़ा गया और सम्मान के साथ जीने का हक मिला जो की राजद के जंगल राज में कभी नहीं था। बिहार में दलितों पर सबसे ज्यादा अत्याचार राजद के समय में हुआ है उन्हें यह याद रखना चाहिए। लेकिन जब एनडीए की सरकार आई, तब दलित समाज में भी अपने विकास और तरक्की के प्रति जागृति आई।

उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी देश के कमजोर तबके को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सबका साथ सबका विकास का मंत्र दिया, जिस पर चलते हुए उन्होंने कई जनों उपयोगी योजनाओं का शुभारंभ किया, जिसका लाभ दलित और महादलित समाज के लोगों को भी आज मिल रहा है। जबकि राजद-कांग्रेस के लोग वोटबैंक को समर्पित हैं, वहीं मोदी सरकार गरीब-दलित-पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित है। मोदी सरकार 5 साल तक मुफ्त अनाज दे रहा है। 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज दे रहा है। अब तो मोदी की गारंटी है, जितने भी परिवार हैं, मोदी सरकार हर परिवार के बुजुर्गों का मुफ्त इलाज कराएगा।

उन्होंने तेजस्वी यादव के संविधान और लोकतंत्र बचाने के सवाल पर भी उन्हें कटघरे में खड़ा किया और कहा कि जो बाबा साहब के संविधान के मूल से खिलवाड़ करता है और जिसे मंडल कमीशन के बारे में ज्ञात भी नहीं है वह अनपढ़ आदमी कह रहा है कि देश खतरे में है और संविधान खतरे में है। जबकि हकीकत यह है कि उनकी सत्ता की लालसा खतरे में है, जिस वजह से यह लोग देश की मजबूत सरकार को बदनाम करने की कोशिश पूरे चुनाव के दौरान करते रहे। लेकिन जनता ने भी अपना मन बना लिया था और उन्होंने जमकर राष्ट्रहित में एनडीए सरकार के लिए मतदान किया है। यही वजह है कि 4 जून को 400 पर का ऐतिहासिक आंकड़ा देश के सामने आने वाला है और एक बार फिर से देश में मोदी सरकार बनने वाली है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments