HomeBiharबिहार से तमिलनाडु पहुंची टीम ऐसे-ऐसे लोगों से कर रही पूछताछ, ADG...

बिहार से तमिलनाडु पहुंची टीम ऐसे-ऐसे लोगों से कर रही पूछताछ, ADG जितेंद्र सिंह गंगवार बोले- दोषी पाने पर छोड़ेंगे नहीं…

लाइव सिटीज, पटना: तमिलनाडु में कथित रूप से हिंदी भाषियों पर हो रहे हमले का वीडियो वायरल मामले में बिहार पुलिस ने अमन कुमार नामक युवक को जमुई से गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ की जा रही है. यह जानकारी बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने दी. उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आर्थिक अपराध इकाई द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 4 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.

एडीजी ने बताया कि आर्थिक अपराध इकाई ने 30 ऐसे वीडियो को चिह्नित किया है, जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर समाज में भ्रामकता फैलाने की कोशिश की गयी. उन्होंने बताया कि आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. पुलिस मुख्यालय के अनुसार जमुई के अमन कुमार ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो पोस्ट किया था वह पूर्ण रूप से भ्रामक है. समाज में दंगा फसाद कराने के जैसा पाया गया है. पुराने वीडियो को मौजूदा मामले से जोड़कर दिखलाया गया है.

एडीजी ने बताया कि आरा के एक और अभियुक्त का पता चला है, जिसके द्वारा भी कई तरह के भ्रामक खबरों को फैलाया गया था. मुबारकपुर वाले घटना में भी उसकी संलिप्तता पाई गई है. यह पूर्व के एक मामले में फरार चल रहा है. इसकी गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है. इसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments