HomeBiharभीषण ठंड और भारी कोहरे की चपेट में प्रदेश, ठंड से निजात...

भीषण ठंड और भारी कोहरे की चपेट में प्रदेश, ठंड से निजात के आसार नहीं

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में पिछले 13 दिनों से लगातार ठंड का सितम जारी है. पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे तक पूरे बिहार में शीतलहर और घने कोहरे की चेतावनी जारी की हुई है. बीते 24 घंटे में छपरा और सबौर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं अगर राजधानी पटना की बात करें तो पटना में दिन के समय अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और रात के समय न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बीते 24 घंटे में पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, फारबिसगंज, मोतिहारी, बांका जैसे दर्जनों जिलों में शीतलहर और शीत दिवस का असर देखने को मिला. मौसम विभाग की माने तो पूरे प्रदेश में कोहरा का असर देखने को मिल रहा है और अधिकांश जिलों में दृश्यता 20 मीटर से 100 मीटर के बीच बनी हुई है. प्रदेश का औसत न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है. वहीं औसत अधिकतम तापमान 14 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

मौसम विभाग की मानें तो पूरे प्रदेश में सर्द पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है. जिसकी गति लगभग 13 किलोमीटर प्रति घंटे की है. इसके साथ ही पूरे प्रदेश में अत्याधिक दबाव का क्षेत्र भी बना हुआ है. जिसके प्रभाव से प्रदेश के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य भाग के अधिकांश हिस्सों में भीषण शीतलहर का असर देखने को मिल सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments