HomeBiharदरभंगा में बोले मोहन भागवत, कहा- भारत में रहने वाला हर व्यक्ति...

दरभंगा में बोले मोहन भागवत, कहा- भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू, RSS का सपना सबको जोड़ना

लाइव सिटीज, दरभंगा: बिहार के दरभंगा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिवसीय मिथिलांचल दौरे पर आए हैं. इस दौरान उन्होंने सोमवार की अहले सुबह नागेंद्र झा स्टेडियम में शारिरिक योग कार्यक्रम में भाग लिया. शारिरिक योग कार्यक्रम के बाद स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने RSS के स्थापना के मकसद और उद्देश्य को बताते हुए कहा कि संघ समाज को जोड़ने का काम करता रहेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं, दूसरे धर्म की इच्छा नहीं करनी चाहिए. इस योग कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में स्वयंसेवकों ने भाग लिया.

इस दौरान मोहन भागवत ने कहा कि संघ का सपना सबको एक साथ जोड़ना है. उन्होंने कहा कि एक ऐसा भारत बने जिसमें आरएसएस की जरूरत ही न पड़े. साथ ही भागवत ने संघ से जुड़ने की अपील करते हुए कहा कि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू ही है, भले ही वह वर्तमान में किसी और धर्म से जुड़ा हो. क्योंकि सबके पूर्वज हिंदू ही थे.

वहीं इससे पहले सारण जिले के मलखचक गांव में एक समारोह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि देश की आजादी के लिए लड़ने वालों ने यह दिखाया कि अलग-अलग विचारधारा वाले लोग कैसे एक साझा उद्देश्य के लिए एकसाथ आ सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments