HomeBiharबिहार विधानसभा के बजट सत्र का छठा दिन, तमिलनाडु मामले को लेकर...

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का छठा दिन, तमिलनाडु मामले को लेकर सदन में हंगामा के आसार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभ में आज पहली पाली में प्रश्नकाल होगा. जहां कई विभागों के प्रश्नों का उत्तर सरकार की ओर से दिया जाएगा. आज वित्तीय वर्ष 2022-23 के तृतीय अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी और सरकार का उत्तर होगा.

इससे संबंधित विनियोग विधेयक भी सदन में पेश होगा. हालांकि कथित तौर पर तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई के मामले को लेकर पिछले 3 तीनों से जिस तरह बीजेपी के विधायक सदन में मुखर हैं, उससे सदन की कार्यवाही आज भी हंगामेदार होने के आसार हैं।

आज प्रश्नकाल में मुख्यमंत्री के पास जो विभाग हैं, उनके भी प्रश्नों का उत्तर होगा. आज गृह विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, निगरानी विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग, वित्त विभाग, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, उद्योग विभाग, गन्ना उद्योग विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, साइंस टेक्नोलॉजी विभाग और निर्वाचन विभाग के प्रश्न सदन में लाए जाएंगे. इन विभागों से जुड़े प्रश्नों का उत्तर संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री देंगे.

सदन में प्रश्नकाल के बाद शून्य काल भी होगा, जिसमें सदस्य तत्कालिक विषयों को लाएंगे. वहीं ध्यानकर्षण में सरकार की तरफ से सदन में जो प्रश्न सदस्य लाएंगे, उसका विस्तृत उत्तर दिया जाएगा. दूसरे हाफ में आज वित्तीय वर्ष 2022 -23 के अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी और फिर सरकार का उत्तर होगा. उससे संबंधित विनियोग विधेयक भी सदन में पेश होंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments