HomeBiharRJD MLC सुनील सिंह की सदस्यता खत्म, नीतीश कुमार की मिमिक्री करना...

RJD MLC सुनील सिंह की सदस्यता खत्म, नीतीश कुमार की मिमिक्री करना पड़ा भारी

लाइव सिटीज, पटना: राजद के बिहार विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह की सदस्यता शुक्रवार को समाप्त कर दी गई. उनके खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री करने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी. इस पर आचार समिति ने अपनी रिपोर्ट सभापति को सौपी दी थी जिसके बाद सभापति अवधेश नारायण सिंह ने उनके निलंबन को लेकर आदेश जारी किया.

13 फरवरी को सदन में सुनील सिंह ने सीएम नीतीश को लेकर अभद्र आचरण किया था. इसी के बाद भीष्म सहनी ने इसकी शिकायत की थी. आचार समिति ने इस पर कुल 5 बैठके की जिसमें चार बार सुनील सिंह नहीं पहुंचे. वहीं उनके खिलाफ समिति ने अपनी रिपोर्ट में उनके आचरण को उचित नहीं पाया और उनकी सदस्यता समाप्त करने की अनुशंसा की गई. समिति ने अपनी 112 पन्नों की रिपोर्ट दी है.

इसके पहले बिहार विधान परिषद में शुक्रवार को राजद एमएलसी काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन किए. राजद एमएलसी और नेता प्रतिपक्ष राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता खत्म किए जाने को लेकर की जा रही कार्रवाई के विरोध में काला बिल्ला लगाया गया. राबड़ी देवी ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कहा कि यह बदले की कार्रवाई है. सदन नई प्रकार की परम्परा की शुरुआत कर रहा है जो उचित नहीं है.

राबड़ी देवी ने कहा कि इतिहास को बदला जा रहा है. इसलिए काला बिल्ला लगाकर हम लोग विरोध करने पहुंचे हैं. राजद के काला बिल्ला विरोध पर अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह ने कहा कि सदन कोई नई परम्परा शुरू नहीं कर रहा है. पहले भी सदस्यों की सदस्यता गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments