HomeBiharकानूनगो, अमीन और क्लर्क के 10,101 हजार पदों पर भर्ती शुरू, यहां...

कानूनगो, अमीन और क्लर्क के 10,101 हजार पदों पर भर्ती शुरू, यहां करें आवेदन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा अभ्यर्थियों के लिए 10,101 पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट online.bih.nic.in पर विजिट कर सकते हैं. बिहार सरकार के द्वारा यह भर्तियां कानूनगो, अमीन और क्लर्क के पदों पर की जा रही हैं. इसमें सबसे अधिक पद आमीन के हैं जबकि सबसे कम पद क्लर्क के हैं. सभी भर्तियां संविदा के आधार पर की जाएंगी.

बता दें कि बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (डीएलआरएस) ने बंदोबस्त पदाधिकारी (एएसओ), कानूनगो, अमीन और क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की थी. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 16 नवंबर को रात 11 बजकर 59 मिनट तक जारी रहेगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी, सहायक बंदोबस्त अधिकारी (एएसओ) के 355, कानूनगो के 758, अमीन के 8244 और क्लर्क के 744 पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

सहायक बंदोबस्त अधिकारी के कुल 355 पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक या बीई एवं दो साल का अनुभव वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थी को 59,000 रुपये मिलेगा.

कानूनगो के कुल 758 पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा व दो साल का अनुभव होना आवश्यक है. आवेदक की आयु 18 से 37 साल के बीच होना चाहिए. अंतिम रूप से चयनित होने वाली अभ्यर्थियों को 36,000 रूपये तक की सैलरी दी जाएगी.

बिहार सरकार में सबसे अधिक अमीन के 8244 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें आवेदन के लिए अभ्यर्थी के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा की डिग्री होना जरूरी है. आवेदन की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 31,000 रूपये तक की सैलरी दी जाएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments