HomeBiharBPSC के अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन, परीक्षा में धांधली की सीबीआई जांच...

BPSC के अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन, परीक्षा में धांधली की सीबीआई जांच की कर रहे मांग, नेता प्रतिपक्ष मिलने पहुंचे

लाइव सिटीज, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं पीटी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकार अभ्यर्थियों का हंगामा लगातार जारी है.आज भी सेकडो़ं की संख्या में अभ्यर्थी बीपीएससी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने आये हैं.ये प्रदर्शनकारी पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहें हैं. इस बीच नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों से मिलने मौके पर पहुंचे और महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा. इस बीच कई अभयर्थियों ने सरकार के साथ ही बीजेपी नेताओं के प्रति भी नराजगी जताई है. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है.

अभ्यर्थियों की मांग है कि जिन 9 प्रश्नों के उत्तर बदले गए हैं उसके बदले कट ऑफ घटाकर रिजल्ट दिया जाएं. वहीं विजय सिन्हा ने कहा कि अगर बच्चे मांग कर रहे हैं तो बिहार सरकार को इस मामले की जांच सीबीआई से जरूर करवानी चाहिए.

बीपीएससी मुख्य गेट के बाहर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है. पिछले मंगलवार को भी अभ्यर्थियों ने जोरदार आंदोलन किया था जिसके बाद आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने छात्र नेता दिलीप कुमार को बुलाकर बातचीत की थी. इसी के बाद आयोग ने 15 और अभ्यर्थियों का रिजल्ट दिया था. लेकिन इसके बाद छात्रों का आक्रोश और अधिक तेज हो गया है. अभ्यर्थियों की मुख्य मांग यह है कि जो 9 प्रश्न गलत पूछे गए हैं उसी अनुसार कटऑफ घटाकर और अधिक रिजल्ट दिए जाएं.

अब अभ्यर्थियों की मांग है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्सपर्ट का पैनल बनाएं जो प्रश्न और उत्तर ओं की जांच करें और फाइनल रिजल्ट दे. इसी को लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थी एक बार फिर बीपीएससी ऑफिस के बाहर जुट गए हैं और आंदोलन तेज हो गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments