HomeBihar‘पूंछ कटा हुआ सियार हैं लालू यादव’, NDA को परिवारवादी बताने पर...

‘पूंछ कटा हुआ सियार हैं लालू यादव’, NDA को परिवारवादी बताने पर मांझी का तंज

लाइव सिटीज, गया: गया (सु) लोकसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए के प्रत्याशी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने महागठबंधन और खासकर लालू यादव पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने लालू यादव पर तंज कसते हुए कहा कि लालू यादव पूंछकट्टा सियार हैं।  मांझी यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि चोर खुद शोर मचा रहा है।

गया में बुधवार को जीतनराम मांझी ने राजद की तरफ से एक्स हैंडल पर एनडीए में परिवारवादियों की जारी की गई लिस्ट पर अपनी प्नतिक्रिया देते हुए मांझी ने कहा कि एक बार जंगल में एक सियार की किसी कारण उसकी पूंछ कट गई। अब पूंछ तो बहुत महत्वपूर्ण चीज होती है, लेकिन जब वो अपनी जमात में गया तो सियार सोच में पड़ गया कि वो क्या बोलेगा ? तो सियार ने कहा की सभी लोग अपनी–अपनी पूंछ काट लो यह बहुत खराब होती है। अब यही बात लालू  यादव कर रहे हैं। मांझी यहीं नहीं रुके। उन्होंने लालू यादव को परिवारवाद की परिभाषा भी समझाई।

मांझी ने कहा कि परिवारवाद किसको कहते हैं, जिसमें कोई सलाहियत न हो। किसी ने यदि कोई जन आन्दोलन या सामाजिक कार्य नहीं किया हो, उसको अपने प्रभाव के बल पर एमपी, एमएलए बना देना ही परिवारवाद है। लेकिन, जो आंदोलन करके, 20 साल से राजनीति में रहता है और कोई पद प्राप्त करता है, वैसे लोगों के लिए परिवारवाद की बात नहीं कही जा सकती। शायद लालू यादव में शिक्षा का अभाव है, इसलिए परिवारवाद की परिभाषा इस रूप में देते हैं। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments