HomeBiharबिहार में आज इन दो जिलों के लोग जरा सावधान रहें, भारी...

बिहार में आज इन दो जिलों के लोग जरा सावधान रहें, भारी बारिश की संभावना

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के उत्तरी भाग में मॉनसून पूरी तरह मेहरबान है और कई जगहों पर प्रतिदिन झमाझम बारिश हो रही है. दक्षिण बिहार में ऐसा नहीं दिख रहा है. कुछ जिलों में छिटपुट वर्षा के साथ उमस भरी गर्मी बरकरार है. राज्य के उत्तरी भाग के ज्यादातर जिलों में मध्यम से लेकर भारी वर्षा तो किसी-किसी जिलों में छिटपुट वर्षा का पूर्वानुमान है. दक्षिणी भाग के एक-दो स्थानों पर छिटपुट वर्षा के साथ बिजली चमकने और वज्रपात की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के दो जिलों पूर्वी चंपारण और पश्चिम चंपारण में भारी वर्षा के साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा उत्तर बिहार के उत्तर-पश्चिम और उत्तर मध्य-भाग के 10 जिलों में ज्यादातर स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. इन जिलों में मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से उत्तर-पूर्व इलाकों के जिलों में भी छिटपुट वर्षा के साथ कुछ-कुछ जगहों पर मेघ गर्जन एवं वज्रपात की चेतावनी दी गई है. राज्य के दक्षिणी भागों में दक्षिण पूर्व इलाके के भागलपुर, मुंगेर और बांका जिले में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा के साथ कहीं-कहीं बिजली चमकने एवं वज्रपात की संभावना जताई गई है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments