HomeBiharबंच ऑफ थॉट्स में रिजर्वेशन का विरोध, लालू यादव ने कहा -...

बंच ऑफ थॉट्स में रिजर्वेशन का विरोध, लालू यादव ने कहा – उसी को मानते हैं मोहन भागवत और PM मोदी

लाइव सिटीज, पटना: जब तक समाज में भेदभाव है, तब तक आरक्षण जारी रहना चाहिए.’ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवतके इस बयान के बावजूद राष्ट्रीय जनता दल को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्टैंड को लेकर भरोसा नहीं हो रहा है. यही वजह है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने एक बार फिर गुरु गोलवलकर की किताब ‘बंच ऑफ थॉट्स’ का जिक्र करते हुए कहा कि उसमें आरक्षण का विरोध किया गया था. उन्होंने कहा कि आरएसएस और बीजेपी के नेता तो उसी पुस्तक को फॉलो करते हैं.

आरक्षण को लेकर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और बीजेपी वास्तव में आरक्षण विरोधी हैं. लालू ने कहा कि गुरु गोलवलकर ने जो बंच ऑफ थॉट्स में लिखा है, वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संघ प्रमुख मोहन भागवत भी कर रहे हैं, क्योंकि बंच ऑफ थॉट्स में रिजर्वेशन के खिलाफ लिखा गया है.

लालू यादव ने कहा कि बीजेपी ढोंगी है, पगलाया हुआ है. सबका मालिक एक है. राम कहो या रहीम कहो. गुरु गोलवलकर ने जो बंच ऑफ थॉट्स में लिखा है, वही मोदी कर रहे हैं और वही मोहन भागवत भी कर रहे हैं. ये लोग आरक्षण के विरोधी हैं

इस्कॉन मंदिर में बेटे तेजप्रताप यादव के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने आए लालू यादव से जब सनातन धर्म को लेकर जारी विवाद पर पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि बीजेपी ढोंगी पार्टी है. इंडिया गठबंधन के कारण लोकसभा चुनाव 2024 में संभावित हार से बीजेपी के नेता डर गए हैं. बेवजह का विवाद पैदा किया जा रहा है. मेरा मानना है कि जिसको जिसमें आस्था है, उसको लोग मानते हैं. वैसे सबका मालिक है. राम कहो या रहीम कहो, सभी एक हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments