HomeBiharMP Assembly Election में राहुल को चुनौती देंगे नीतीश, जेडीयू ने जारी...

MP Assembly Election में राहुल को चुनौती देंगे नीतीश, जेडीयू ने जारी की कैंडिडेट लिस्ट

लाइव सिटीज, पटना: लोकसभा चुनावों में विपक्ष को एकजुट करने की सूत्रधार बनने वाली जेडीयू ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023में अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बाद INDIA गठबंधन के किसी अन्य सदस्य ने अपने उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस को मुश्किल में डाल दिया है. जेडीयू ने मध्यप्रदेश में अपने 5 उम्मीदवारों की घोषणा की है.

बता दें कि विधानसभा पिछोर(26) से चंद्रपाल यादव, राजनगर (50) से रामकुमार रैकवार, विजय राघवगढ़(93) से शिव नारायण सोनी, थांदला(194) से तोल सिंह भूरिया और पेटलावद (195) से रामेश्वर सेंगर को उम्मीदवार बनाया गया है. जदयू की तरफ से एमएलसी और पार्टी के महासचिव आफाक अहमद खान की ओर से उम्मीदवारों की प्रथम सूची जारी की गई है.

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि मतों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी. मध्य प्रदेश में निर्वाचन अधिसूचना 21 अक्टूबर को जारी की गयी थी. नॉमिनेशन की प्रक्रिया जारी है. इस बार मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों को नामांकन के लिए बहुत कम समय मिला है.

दरअसल, 21 को नॉमिनेशन शुरू होने के बाद 22 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी, 24 अक्टूबर को दशहरे की छुट्टी, 28 अक्टूबर को चौथे शनिवार की छुट्टी और 29 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी की वजह से नॉमिनेशन फॉर्म जमा नहीं हो सकेंगे. ऐसे में प्रत्याशियों के पास नामांकन फॉर्म जमा कराने के लिए सिर्फ 6 दिन का समय बचेगा. नॉमिनेशन फॉर्म 30 अक्टूबर तक जमा कर सकेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments