HomeBiharनीतीश कुमार जाएंगे पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी को महागठबंधन में साथ ला...

नीतीश कुमार जाएंगे पश्चिम बंगाल, ममता बनर्जी को महागठबंधन में साथ ला पाएंगे?

लाइव सिटीज, पटना: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले  विपक्षी दलों को एकजुट करने के मकसद से  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता आ रहे हैं.सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार दोपहर में विशेष विमान से कोलकाता आएंगे और ममता बनर्जी से मिलेंगे.कार्यक्रम के तहत नीतीश कोलकाता में तीन-चार घंटे रुकने के बाद लखनऊ में सोमवार को ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेंगे.

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में ही ममता बनर्जी विपक्षी एकता को लेकर कई गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी नेताओं के साथ बैठकें कर चुकी हैं. उम्मीद है कि नीतीश कोलकाता में तीन से चार घंटे रुकेंगे, जिसमें बंगाल के अपने समकक्ष के साथ डेढ़ या दो घंटे की बैठक शामिल है.

नीतीश कुमार पहले मंगलवार सुबह कोलकाता आने वाले थे और उसी शाम दक्षिणी कोलकाता में ममता के कालीघाट स्थित आवास पर उनसे मुलाकात करने वाले थे. हालांकि, अब कार्यक्रम में बदलाव हो गया और नीतीश सोमवार को ही आ रहे हैं.

जानकारी यह भी मिली है कि ममता से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार सीधे लखनऊ जाकर अखिलेश यादव से मिलेंग.इससे पहले पिछले महीने ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कोलकाता के कालीघाट में ममता से मुलाकात की थी बैठक में, दोनों नेताओं ने कांग्रेस से दूरी बनाए रखने और 2024 के चुनावों में भाजपा के खिलाफ क्षेत्रीय ताकतों की एकता पर फोकस करने पर सहमति व्यक्त की थीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments