HomeBiharनीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान, जहरीली शरा/ब पीकर खत्म हुए लोगों...

नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान, जहरीली शरा/ब पीकर खत्म हुए लोगों के परिवार को देंगे रुपये…

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के रुख में नरमी आई है. सीएम नीतीश ने मृतकों के परिजनों के के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है. नीतीश कुमार ने कहा कि हम लगातार शराबबंदी को लागू कराने के लिए काम कर रहे हैं लेकिन उसके बाद भी घटनाएं हो रही हैं, यह बड़ा दुखद है.

हमने सोच लिया है कि पीड़ितों की मदद करेंगे. 2016 से लेकर अब तक जितनी भी मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है,सभी के आश्रितों को मुआवजा दिया जाएगा. सीएम रिलीफ फंड से राशि जारी की जाएगी.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीड़ितों के परिजनों को पूरी जानकारी देनी होगी. जानकारी में पीड़ित कहे कि वे शराबबंदी के पक्ष में हैं और जहरीला शराब पीना दुख की बात है. पूरी जानकारी मिलते ही हमलोग सोच लिये हैं कि पीड़ित को मदद करेंगे. सीएम रिलीफ फंड से मदद की जाएगी. अभी ही नहीं बल्कि 2016 से लेकर अबतक के सभी पीड़ितों की मदद की जाएगी.

पिछले दो तीन साल से ऐसी घटनाएं ज्यादा हुई हैं. लोगों को इतना समझाने के बाद भी ऐसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है. ऐसे में अगर कोई साधारण परिवार का है और उसके घर का कोई जहरीली शराब का शिकार हुआ हो तो सरकार मदद देगी.

शराब पीना गलत चीज है. शराब पीता है तो पुलिस पकड़ती है. लेकिन जहरीली शराब पीकर अगर किसी की मौत हो चुकी है तो उसको क्या कर सकते हैं. उसके साथ तो गलत हो ही गया. लेकिन जो शराब के नशे में पकड़ाता है वो अलग मामला है. बहुत से लोगों ने शराब पीना छोड़ दिया है, अच्छी बात है. हम तो हमशा कहते हैं कि कोई भी काम करेंगे तो शत प्रतिशत नहीं हो सकता है. कुछ इधर-उधर होता है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments