HomeBiharनीतीश पर किसी की संगति का असर नहीं पड़ता', बिहार सरकार के...

नीतीश पर किसी की संगति का असर नहीं पड़ता’, बिहार सरकार के मंत्री का भाजपा को जवाब

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की सत्ता से दूर होने के बाद से भाजपा लगातार नीतीश कुमार को लेकर हमलावर है। भाजपा के राष्ट्रीय नेता से लेकर प्रदेश स्तर के नेता लगातार सीएम नीतीश पर हमलवार हैं। इसी कड़ी में पिछले दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नीतीश कुमार पर टिप्पणी कर संगति का असर होने की बातें कही थी। इसके बाद अब इसी को लेकर नीतीश कैबिनेट के मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा पलटवार किया है। विजय चौधरी ने कहा कि – नीतीश पर किसी के संगति का असर नहीं होता है।

विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  पर किसी की संगति का असर नहीं पड़ता है। वह जब भाजपा के साथ थे, उन पर उस पार्टी का असर नहीं पड़ा। भाजपा के लोग इसके गवाह हैं। नीतीश कुमार चाहे किसी दल या गठबंधन में रहें, वे कभी अपने मौलिक सोच एवं विचारों से समझौता नहीं करते।

उन्होंने कहा कि नीतीश ने जातीय गणना के चुनौतीपूर्ण कार्य को पहली बार सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया। इनके आंकड़े के आधार पर दलितों, पिछड़े एवं अति-पिछड़ों के लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाने का निर्णय किया।

चौधरी ने कहा कि अभी तो बिहार से सीख लेकर पूरे देश में जातीय जनगणना कराकर दलितों, पिछड़ों-अति पिछड़ों के साथ सभी जाति के गरीबों के साथ न्याय कराना ही राष्ट्रीय विमर्श का मुद्दा है। जान-बूझकर गरीबों की हकमारी करने के लिए ही भाजपा राष्ट्रीय विमर्श के मुख्य मुद्दे से जनता का ध्यान भटकाना चाहती है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार में गठबंधन बदल जाने पर भी बिहार की प्रगति की रफ्तार बाधित नहीं होती। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments