HomeBiharआज पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लग...

आज पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

लाइव सिटीज, पटना: आज पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक होगी. अंतिम बार कैबिनेट की बैठक मानसून सत्र से पहले 19 जुलाई को हुई थी. अब दो सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. बैठक पर सबकी नजर रहेगी कि नीतीश सरकार नौकरी रोजगार सहित क्या बड़ा फैसला लेती है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही एनडीए की सरकार ने 2025 विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देने का वादा किया है.

फिलहाल कई विभागों में बहाली प्रक्रिया चल रही है और कई विभागों में बहाली शुरू होनी है. 15 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना स्थित गांधी मैदान से संबोधन भी करने वाले हैं. सीएम यदि कोई बड़ी घोषणा करेंगे तो उसकी भी स्वीकृति कैबिनेट से ले सकते हैं.

2 सप्ताह पहले 19 जुलाई को हुई कैबिनेट की बैठक में 27 एजेंडों पर मुहर लगी थी. बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 की स्वीकृति दी गयी है. जिसमें फिल्म निर्माता को अनुदान दिया जाएगा. अनुदान के रूप में 2 करोड़ से लेकर 4 करोड़ तक की राशि दी जाएगी, जो पूरे देश में सबसे अधिक है. पंचायत निर्माण कार्य मैन्युअल की स्वीकृति भी दी गयी थी, जिसमें निविदा के माध्यम से ही पंचायत में अब काम कराया जा सकेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments