HomeBiharराज्यसभा चुनाव के लिए NDA उम्मीदवारों ने किया नामांकन, कांग्रेस से अखिलेश...

राज्यसभा चुनाव के लिए NDA उम्मीदवारों ने किया नामांकन, कांग्रेस से अखिलेश सिंह भी भरेंगे पर्चा

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और पूर्व मंत्री संजय कुमार झा ने राज्यसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन किया है. बिहार में राज्यसभा की 6 सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होना है. 15 फरवरी नॉमिनेशन का अंतिम दिन है. जेडीयू कोटे से वशिष्ठ नारायण सिंह और अनिल हेगडे का कार्यकाल पूरा हो रहा है.

इस बार विधायकों की संख्या बल के हिसाब से जेडीयू को एक ही सीट मिलेगी, उसे एक सीट का नुकसान होने वाला है. वहीं, बीजेपी ने इस बार सुशील कुमार मोदी की जगह अति पिछड़ा समाज से आने वाले धर्मशीला गुप्ता और भीम सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

सुशील मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि भाजपा ने अति पिछड़ा समाज के 2 लोगों को राज्यसभा में जाने का मौका दिया है. मुझे लगातार 34 साल तक बिना रुकावट के देश के चारों सदनों में रहने का मौका दिया गया, इसके लिए मैं पार्टी का आभारी हूं

जनता दल यूनाइटेड ने इस बार संजय झा को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है. संजय बिहार में जल संसाधन और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री रह चुके हैं. पार्टी की ओर से उन्हें नई जिम्मेवारी दी गई है. उनके नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए के तमाम वरिष्ठ नेता भी मौजूद रह सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments