HomeBiharआज से नक्सलियों का 48 घंटे का बिहार-झारखंड बंद का ऐलान, सुरक्षा...

आज से नक्सलियों का 48 घंटे का बिहार-झारखंड बंद का ऐलान, सुरक्षा बल चौकस

लाइव सिटीज, झारखंड: चतरा जिले के लावालौग थाना क्षेत्र स्थित ग्रहे जंगल में हुई मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने के विरोध में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सली संगठन ने 48 घंटे के लिये बिहार और झारखंड बंद की घोषणा की है. भाकपा माओवादी के पूर्वी बिहार और पूर्वोतर झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के प्रवक्ता प्रतीक ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है.

20 और 21 अप्रैल को बिहार-झारखंड बंद करने का ऐलान किया है. विज्ञप्ति में बताया गया है कि डीजीपी और डीआईजी का दावा है कि चतरा के लावालौंग स्थित ग्रहे वन क्षेत्र में चतरा पुलिस, कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ, जैप ने संयुक्त कार्रवाई में पांच साथियों को मार गिराया. दो एक-47, दो इंसास, देशी बंदूक बरामद किया गया. लेकिन पुलिस को खरोच तक नही आई. पुलिस पर भीतरघाती का सहारा लेकर पांचो की हत्या का आरोप लगाया है.

माओवादी का आरोप है कि डीजीपी अजय कुमार सिंह, डीआईजी नरेद्र सिंह और चतरा पुलिस सोची समझी साजिश के तहत सुरक्षाबलो द्वारा मुठभेड़ में हमारे साथियों की हत्या की गई है. इस हत्या की संगठन निदा करती है. इस झूठे मुठभेड़ के विरुद्ध 20-21 अप्रैल को 48 घंटे का बिहार झारखंड बंद का घोषणा करते है. इस बंदी में दूध, पानी, पेपर, अस्पताल, एंबुलेंस आदि जरुरी वस्तुएं को मुक्त रखा गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments