HomeBiharनवादा पुलिस और SSB जवानों ने अवैध अफीम की खेती पर की...

नवादा पुलिस और SSB जवानों ने अवैध अफीम की खेती पर की बड़ी कार्रवाई, दो करोड़ की अफीम को किया नष्ट

लाइव सिटीज, नवादा: घने जंगल की आड़ में अवैध रूप से अफीम की खेती करने वालो के खिलाफ नवादा पुलिस का अभियान जारी है . अफीम की बड़े पैमाने पर खेती कर रहे नक्सलियों के विरुद्ध इस कार्रवाई ने उनकी कमर ही तोड़ कर रख दी है .नक्सली अफीम की खेती कर बड़ी राशि जमा कर इससे शस्त्र खरीदने का काम करते हैं .जिस पर नवादा पुलिस ने पैनी नजर डालकर उनके आय के एक बड़े स्रोत को खत्म कर डाला है।

पुलिस अधीक्षक नवादा के निर्देशन में रजौली थाना क्षेत्र के परतोनिया एवं चरघरवा के जंगल में रजौली के सहायक पुलिस अधीक्षक विक्रम सिहाग के निर्देशन में थानाध्यक्ष रजौली, जिला बल, जी कंपनी 32वीं बटालियन एसएसबी गुरपा गया एवं स्वाट टीम द्वारा छापेमारी किया गया . लगभग 5 घंटे चले ऑपरेशन में साढ़े तीन एकड़ जमीन पर लगभग पकी हुई अफीम की फसल को ध्वस्त किया गया . पहाड़ी दुर्गम रास्तों को पार करते हुए पुलिस टीम ने ये सफ़लता अर्जित की है . जंगल में बरसाती नालों के पास एवं छोटी पहाड़ी की घाटियों के बीच छुपी हुई जमीन पर लगी ये अफीम की फसल लगभग तैयार हालत में थी, अगर समय रहते इसे नष्ट नहीं किया जाता तो करोड़ों के मूल्य का नशा बाजार तक पहुंच जाता है

नवादा पुलिस एवं एसएसबी की कार्यवाही कई दिनों की लगातार प्लानिंग एवं सटीक आसूचना संकलन के बदौलत सफल हो सकी है . गौरतलब है कि पिछले माह भी नवादा पुलिस द्वारा जंगल की आड़ में लगी लगभग 2 एकड़ में लगी अवेध अफीम की फसल को नष्ट किया था एवं एक राइफल भी बरामद की थी .

प्राथमिकी दर्ज करके अग्रतर कार्रवाई की जा रही है . पुलिस के अधिकारियों के मानना है के करोड़ों की अफीम को नष्ट कर दिए जाने से उग्रवादी तथा अपराधियों के आय के एक बड़े स्रोत को नष्ट कर दिया गया है .जिससे उनकी गतिविधियां में भी कमी आएगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments