HomeBiharविधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नंदकिशोर यादव ने किया नामांकन, CM नीतीश...

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नंदकिशोर यादव ने किया नामांकन, CM नीतीश समेत कई लोग थे मौजूद

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के नये अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज नामांकन किया। नॉमिनेशन के मौके पर नंदकिशोर यादव के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद थे। साथ ही बीजेपी और जेडीयू के भी कई वरिष्ठ नेता भी नामांकन के दौरान मौजूद रहे।

विदित है कि 15 फरवरी को बिहार विधानसभा अध्यक्ष के लिए चुनाव होना है। हालांकि, विपक्ष की तरफ से अगर उम्मीदवार नहीं खड़ा होता है तो सर्वसहमति से नंदकिशोर यादव अध्यक्ष बन जाएंगे। वहीं, विपक्ष की तरफ से कोई खड़ा होता है तो फिर मतदान होगा। इस बीच नंदकिशोर यादव का विधानसभा अध्यक्ष बनना तय है।

आपको बता दें कि इस बार बजट सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार है। आज बिहार के डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री सम्राट चौधरी बजट पेश करेंगे। इस संबंध में सम्राट चौधरी ने कहा है कि बिहार के विकास के लिए ये बजट होगा। उससे पहले आज प्रश्नकाल में शिक्षा, खान एवं भूतत्व विभाग, पिछड़ा अति पिछड़ा विभाग, एससी-एसटी विभाग, समाज कल्याण विभाग, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, परिवहन विभाग, साइंस टेक्नोलॉजी, कला संस्कृति एवं युवा विभाग और खेल विभाग जैसे विभागों के प्रश्न पूछ जाएंगे, जिसका संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री जवाब देंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments