HomeBiharमुकेश सहनी की पार्टी ने सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- डीएलएड...

मुकेश सहनी की पार्टी ने सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- डीएलएड नामांकन में सरकारी और निजी संस्थानों में हो रहा भेदभाव

लाइव सिटीज, पटना: विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने डी.एल.एड. नामांकन में सरकारी और निजी संस्थानों में भेदभाव का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरकारी संस्थानों में जहां नामांकन जारी है वहीं निजी कॉलेजों में प्रशिक्षुओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

देव ज्योति ने साफ तौर पर कहा कि बी.एस.ई.बी.पटना ने डी.एल.एड. सरकारी और निजी महाविद्यालयों के साथ भेदभाव कर रही है। जब दोनों संस्थाओं के लिए एक Combined Entrance Test कराया, एक साथ परीक्षाफल घोषित किया गया तो फिर एक साथ काउंसलिंग क्यों नहीं कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बी.एस.ई.बी. ने भेदभाव करते हुए सरकारी डी.एल.एड. संस्थानों में फर्स्ट, सेकंड, थर्ड और स्पॉट नामांकन कर रही है जबकि निजी महावि‌द्यालयों को अभी तक काउंसलिंग का मौका भी नहीं दिया गया है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों का कहना है कि इससे डी.एल.एड. सत्र 2024-26 लेट तो हो ही रहा है और निजी डी.एल.एड. महावि‌द्यालयों और प्रशिक्षुओं में भ्रम की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने सरकार से खासकर विभाग से स्थिति को साफ करने की अपील की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments