HomeBiharआंध्र से उत्‍तर प्रदेश तक गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन, बिहार...

आंध्र से उत्‍तर प्रदेश तक गुजर रही मानसून की ट्रफ लाइन, बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार

लाइव सिटीज, पटना: भारत में मानसून की सक्रियता अभी बनी हुई है. मानसून की ट्रफ लाइन फिलहाल आंध्र प्रदेश से लेकर उत्तर प्रदेश तक गुजर रही है. इसके कारण बड़े इलाके में बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके कारण बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में अगले चौबीस घंटे तक हल्की वर्षा होने के आसार बन गए है.

उत्तरी बिहार के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात हो सकता है। प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में भारी वर्षा भी हो सकती है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है वर्तमान में आंध्र प्रदेश से लेकर तेलांगना, विर्दभ, मध्य प्रदेश होते हुए उत्तर प्रदेश तक एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इससे इन इलाकों में काफी नमी आ रही है. नमी के कारण ही इन प्रदेश में वर्षा हो रही है.

गुरुवार को प्रदेश के उत्तरी भाग में अच्छी वर्षा दर्ज की गई. पिछले चौबीस घंटे में राज्य में सबसे ज्यादा वर्षा वाल्मिकीनगर में 149.4 मिलीमीटर दर्ज की गई. वहीं गौनाहा में 72.4, ठाकुरगंज में 33.6, दरभंगा में 33.4, बहादुरगंज में 32, बगहा में 29, महुआ में 25.4, रामनगर में 22.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज किया गया. राजधानी में गुरुवार को आद्र्रता 82 प्रतिशत रही.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments