HomeBihar23 शहरों में पारा गिरा, 15 और 16 मई को दो तरह...

23 शहरों में पारा गिरा, 15 और 16 मई को दो तरह का अलर्ट, आज कैसा रहेगा मौसम ?

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में राजधानी पटना समेत 23 शहरों में शुक्रवार को अधिकतम तापमान में कमी आने से गर्मी से राहत मिली है। राज्यभर में शनिवार और रविवार को भी अधिकतम तापमान में आंशिक कमी के आसार हैं। इस दौरान पछुआ के तेवर में कमी आएगी और असहज करने वाली गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम में यह नरमी झारखंड व उसके आसपास बने चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति की वजह से होगा। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बंगाल की खाड़ी में विकसित चक्रवात मोचा का असर बिहार के मौसम पर नहीं है।

मौसम विभाग ने अगले दो दिन सूबे में कहीं भी मौसम का कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। 15 और 16 मई को सूबे के दो भाग में मौसम के दो रंग होने की वजह से दो तरह का अलर्ट जारी किया है। 15 एवं 16 मई को सुपौल समेत सीमांचल के सभी जिलों में आंधी-पानी और मेघ गर्जन की आशंका है, जबकि बक्सर, रोहतास, शेखपुरा और पटना के लिए लू की चेतावनी जारी की गई है।

राज्य में कई जगहों पर पुरवा हवाओं ने अपना प्रभाव बनाय मौसमविदों के मुताबिक पछुआ के प्रवाह के बीच राज्य में कई जगहों पर पुरवा हवाओं ने अपना प्रभाव बनाया है। इससे मौसम के तेवर में नरमी शुक्रवार को भी देखी गई। शुक्रवार को राज्य में कहीं भी हीट वेव की स्थिति नहीं रही । एकमात्र औरंगाबाद (40.5 डिग्री) को छोड़कर राज्यभर के सभी शहरों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के नीचे रहा । सबौर में वातावरण में नमी अधिक होने की वजह में ताप सूचकांक 46.92 पर पहुंच गया, जिससे लोगों ने अधिक गर्मी महसूस की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments