HomeBiharबिहार में पारा 44 डिग्री के पार, पटना समेत 7 शहरों में...

बिहार में पारा 44 डिग्री के पार, पटना समेत 7 शहरों में लू का अलर्ट; 48 घंटे के बाद तेज आंधी के साथ होगी बारिश

लाइव सिटीज, पटना: पटना सहित पूरे बिहार में चिलचिलाती धूप और गर्म हवा ने लोग परेशान हैं। दिन चढ़ते ही कड़ी धूप की तपिश में घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। रविवार को पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ऊपर दर्ज किया गया। राजधानी का अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, 44.3 डिग्री सेल्सियस के साथ औरंगाबाद में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। इस बीच मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत सात शहरों में लू का अलर्ट जारी किया है। वहीं, उत्तर बिहार के जिलों में बूंदाबादी से मौसम सुहाना रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार, मध्य क्षोभ मंडल में ट्रफ स्थापित है। इनके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान पटना समेत प्रदेश के सात शहरों पूर्णिया, नवादा, शेखपुरा, खगड़िया, जमुई, बांका व पश्विमी चंपारण में उष्ण लहर का प्रवाह बना रहेगा। इन प्रभावों को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, लू के असर के बाद बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 24 मई को पटना समेत प्रदेश के सभी जिलों में तेज हवा के साथ वर्षा की संभावना को लेकर चेतावनी दी गई है। अगले दो-तीनों के दौरान राजधानी समेत प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी-पानी के सथ बिजली चमकने, मेघ गर्जन को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments