HomeBiharनवादा में LPG सिलेंडर ब्लास्ट, पति-पत्नी और बेटे की मौत; बेटी की...

नवादा में LPG सिलेंडर ब्लास्ट, पति-पत्नी और बेटे की मौत; बेटी की हालत गंभीर, छठ पर जुटा था परिवार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नवादा जिले में रविवार को नगर परिषद के हिसुआ डीह मुंशी टोला में रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से पति, पत्नी, दो बच्चे और एक मैकेनिक बुरी तरह से जख्मी हो गए। हिसुआ अस्पताल लाने के बाद प्राथमिक उपचार के बाद पावापुरी बिम्स रेफर किया गया, जहां से पटना ले जाया गया। इलाज के क्रम में अब तक पति आलोक कुमार उर्फ नंदलाल, छोटू (40 साल), पत्नी अनुराधा कुमारी और बेटा मिथुन कुमार (6 साल) की मौत हो गयी। दो एक बच्ची ब्यूटी ( 05 साल) कुमारी और मेकेनिक पिंटू कुमार की हालत गंभीर बनी हुई है।

पड़ोसी और परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार आलोक कुमार अपने भाई के यहां हो रहे छठ पर्व में शामिल होने टेकारी गया से अपना पैतृक घर हिसुआ आया था। हिसुआ डीह स्थित भाई अमित कुमार उर्फ बबलू के घर में आने के तुरंत बाद लाइट आदि को ठीक करने के लिए मैकेनिक पिंटू कुमार को बुलाया गया था। घर के बंद कमरे में गैस सिलिंडर के गैस का पूरा लिकेज था लेकिन पता नहीं चला। गैस में आज इलेट्रिक काम के दौरान लगी या चाय बनाने के लिए माचीस की तिली जलाने के बाद आग लगी यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन गैस का ब्लास्ट हुआ और पांचों जख्मी हो गये।

हिसुआ अस्पताल लाने के बाद बिम्स रेफर किया गया। हिसुआ के पूर्व विधायक अनिल सिंह ने पावापुरी बिम्स के प्रिसंपल और सुपरिटेंडेंट के बाद कर उन्हें तुरंत एडमिट करवाया। लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पटना रेफर कर दिया गया। आईडीएमएस और अपोलो अस्पताल में लोग भटकते रहे। आखिर में पीएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां तीन की मौत हो गयी। बच्चा मिथुल की मौत रविवार की रात को हुई जबकि पति और पत्नी की मौत सोमवार को सुबह हुई। घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments