HomeBiharनेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा, साधु-संतों का स्वागत रही है बिहार...

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा, साधु-संतों का स्वागत रही है बिहार की संस्कृति और परंपरा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बिहार के गौरवमयी अतीत का स्मरण कर सभी को बागेश्वर धाम के कथावाचक पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का स्वागत और सम्मान करना चाहिए. विजय सिन्हा ने बयान जारी कर कहा कि बिहार की धरती ज्ञान, विज्ञान, शांति और अहिंसा की रही है. लोकतंत्र की जननी बिहार में अतिथि को देवता के रूप में पूजा जाता है. ऐसे में सत्ता पक्ष एवं विपक्ष दोनों को बिहार की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के कार्यक्रम में सकारात्मक सहयोग प्रदान करना चाहिए.

विजय सिन्हा ने कहा कि धर्म निरपेक्षता का यह मतलब नहीं है कि अपने धर्म का अपमान करें. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ऐसे बयानों से हमें बचना होगा जो समाज में उत्तेजना और नफरत फैलाता हो. एक सनातन अनुयायी के नाते मेरा मानना है कि प्रत्येक हिन्दू, देवो के गौरवगाथा के श्रवण के आकांक्षी हैं. हजारों वर्ष पुरानी हमारी संस्कृति में साधु संतों के स्वागत का इतिहास रहा है. ईश्वर चर्चा से व्यक्ति एवं स्थान दोष मुक्त हो जाता है. बिहार सौभाग्यशाली है कि बजरंगबली के अनन्य भक्त पंडित धीरेन्द्र शास्त्री यहां आकर प्रवचन करने वाले हैं.

विजय सिन्हा ने कहा सभी सनातनी सपूतों की जिम्मेवारी बढ़ गयी है. इनके (बागेश्वर बाबा) आगमन को न सिर्फ ऐतिहासिक बनाना है बल्कि हमें अपनी छवि भी इस रूप में प्रस्तुत करना होगा, जिससे हमारी चर्चा राज्य के बाहर पुरे देश में सकरात्मक सहयोग के लिए की जा सके. बिहार सरकार पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के पटना आगमन से प्रस्थान तक उन्हें सुरक्षा एवं सहयोग प्रदान करते हुए प्रवचन के कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु तत्परता से प्रयास करेगी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments