HomeBiharभागलपुर में अनशन पर बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं पर देर रात लाठीचार्ज, पत्रकार...

भागलपुर में अनशन पर बैठे भाजपा कार्यकर्ताओं पर देर रात लाठीचार्ज, पत्रकार पर भी पुलिस ने किया बल प्रयोग

लाइव सिटीज, भागलपुर: असामाजिक तत्वों द्वारा परबत्ती स्थित काली मंदिर पर रोड़ेबाजी करने के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भागलपुर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रोहित पांडे के द्वारा समाहरणालय गेट के समीप तीन दिनों से अनशन व उपवास कार्यक्रम किया जा रहा था. गुरुवार की देर रात कई थाना की पुलिस सहित बड़ी संख्या में जवान मौके पर पहुंचे. अनशन स्थल से रोहित पांडे सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों को उठा लिया गया. रोहित पांडे को उठाने के क्रम में उनके साथ धरना पर बैठे कुछ लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया. जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया.

लाठी चार्ज के दौरान घटना कवर कर रहे इलेक्ट्रानिक चैनल व यूटूयब के पत्रकार की भी पिटाई पुलिस के द्वारा कर दी गयी. जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. लाठीचार्ज में कई लोगों को चोटें आयी है. पुलिस ने रोहित पांडे को उपचार के लिए सदर अस्पताल लेकर गयी. जबकि करीब 10 लोगों को हिरासत में लेकर जोगसर थाना में रखा गया.

घटना के बाद से भाजपा नेताओं में आक्रोश है. वहीं, पुलिस ने अनशन स्थल से चौकी, गद्दा सहित बाइक आदि को भी जब्त कर लिया और अपने साथ ले गयी. दूसरी तरफ भाजपा कार्यकर्ता को हिरासत में लिया जाने पर देर रात भाजपा के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया. हिरासत में लिये गये कार्यकर्ताओं को छोड़ने की मांग कर रहे थे. पुलिस हिरासत में लिए गए सभी कार्यकर्ताओं को सदर अस्पताल पहुंचाया. इधर, कार्रवाई का विरोध करते हुए भाजपा कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए पहले जोगसर थाना और फिर सदर अस्पताल पहुंचे.

भागलपुर में असामाजिक तत्वों के द्वारा काली मंदिर मंदिर पर रोड़ेबाजी करने के खिलाफ में भागलपुर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रोहित पांडे के द्वारा अनशन व उपवास 3 दिनों से चल रहा था जिसे आज पुलिस ने देर रात अंधेरे में लाठी-डंडों के बल पर अनशन तुड़वाने का काम किया है और गिरफ्तार किया है. इसकी मैं घोर निंदा करता हूं. बिहार पुलिस पूरी तरह से तुष्टिकरण कर रही है. जहां शांतिपूर्ण तरीके से अनशन पर बैठे लोगों पर लाठीचार्ज करते हैं. वही, गुंडा व असामाजिक तत्वों को बचाने का काम करती है. अगर असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही नहीं होती है, तो चरणबद्ध तरीके से पूरे भागलपुर में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन व आंदोलन किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments