HomeBiharललन सिंह का अमित शाह पर पलटवार, कहा - नीतीश किसी के...

ललन सिंह का अमित शाह पर पलटवार, कहा – नीतीश किसी के दबाव में नहीं, सिर्फ जुमलेबाजी करती है BJP

लाइव सिटीज, पटना: जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने रविवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान पर पलटवार किया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अमित शाह ने मुजफ्फरपुर में कहा है कि बिहार में जो जातीय गणना हुई है उसकी रिपोर्ट गलत है. अगर बिहार की जाति आधारित गणना की रिपोर्ट गलत है तो आपने मंच से घोषणा क्यों नहीं कर दिया कि आप लोग दोबारा जातीय गणना करवाएंगे. इस रिपोर्ट को गलत साबित करेंगे.

ललन सिंह ने कहा कि जातीय आधारित गणना करवाने के लिए बिहार विधानमंडल में 2 बार प्रस्ताव पारित हुआ. जदयू के 11 सांसद का प्रतिनिधि केंद्र सरकार से मिला. लेकिन आप लोग तैयार नहीं हुए. आप लोग बिहार सरकार में उस समय शामिल थे, दूसरी तरफ आप षडयंत्र करने में लगे थे. आप लोगों ने हाईकोर्ट में केस करवाया. जब वहां खारिज हो गया तो सुप्रीम कोर्ट ले गए

ललन सिंह ने कहा कि अगर केंद्र सरकार और अमित शाह को सशक्तीकरण के बारे में समझना है तो नीतीश कुमार से समझें. 2005 में मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार और 2006 में अति पिछड़े को पंचायती चुनाव में 20% आरक्षण दिया. महिलाओं को 50% आरक्षण देकर सशक्त बनाया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिलाओं को सभी सरकारी सेवाओं में 35% का आरक्षण दिया है. आप लोग किस आधार पर सशक्तीकरण और महिला सशक्तीकरण की बात करते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments