HomeBiharबिहार के 6 लाख शिक्षकों को केके पाठक ने दी खुशखबरी, सैलरी...

बिहार के 6 लाख शिक्षकों को केके पाठक ने दी खुशखबरी, सैलरी के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के करीब 6 लाख शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें अपनी सैलरी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उनके खाते में अब हर महीने की पहली तारीख को ही सैलरी आ जाएगी। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने इस संबंध में सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है। दरअसल, पिछले कुछ समय से शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिलने में दिक्कत आ रही थी। केके पाठक ने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई समीक्षा बैठक में इसे लेकर निर्देश दिया था।

केके पाठक ने कहा कि शिक्षकों के वेतन में देरी नहीं होनी चाहिए। महीना खत्म होते ही पहली तारीख को उनके खाते में सैलरी डल जानी चाहिए। हाल ही में बीपीएससी से बहाल कुछ शिक्षकों को भी बीते दो-तीन महीने से वेतन नहीं मिलने की बात सामने आई थी। इसके बाद केके पाठक ने समीक्षा की। जिसमें पाया गया कि एक फीसदी नवनियुक्त शिक्षकों को अब तक वेतन मिलना शुरू ही नहीं हुआ है।

विभाग की ओर से बताया गया कि जो शिक्षक पहले से भारत सरकार या राज्य सरकार के किसी अन्य विभाग में कार्यरत थे और उन्होंने रिलीविंग की फॉर्मेलिटी पूरी नहीं की। इस कारण उनका वेतन अटका हुआ है। साथ ही कुछ शिक्षकों ने पीआरएएन नंबर के लिए आवेदन नहीं किया है, उन्हें भी सैलरी नहीं मिल पा रही है। विभाग ने ऐसे शिक्षकों को जल्द ही अपने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से संपर्क करके आवेदन करने के लिए कहा।

पाठक ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर विद्यालयों के जीर्णोद्धार व मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर शुरू करने को कहा है। साथ ही इस बात के प्रति भी आगाह किया है इसके लिए भेजी गयी राशि किसी सूरत में व्ययगत न हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments