HomeBiharजेपी नड्डा आज आएंगे पटना, अगड़ी जाति के वोटरों को साधने की...

जेपी नड्डा आज आएंगे पटना, अगड़ी जाति के वोटरों को साधने की कोशिश

लाइव सिटीज, पटना: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज गुरुवार 5 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. जेपी नड्डा बिहार इस दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. राष्ट्रीय अध्यक्ष का पटना की सड़कों पर 11 स्थान पर स्वागत करने की तैयारी कार्यकर्ताओं ने कर रखी है. राजनीति विश्लेषकों की मानें तो लोकसभा चुनाव को देखते हुए जेपी नड्डा कैलाशपति की जयंती के बहाने अगड़ी जाति के वोटरों को साधने का प्रयास करेंगे.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार दौरे पर एक तीर से कई निशान साधने की कोशिश करेंगे. एक और जहां भाजपा के सबसे मजबूत किले का आधार मजबूत करना चाहेंगे तो दूसरी तरफ महिला आरक्षण बिल्कुल लेकर भी कार्यकर्ताओं को टिप्स देंगे. जातिगत गणना को लेकर जिस तरीके से बिहार में हायतौबा मचा है, उसे पर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने कार्यकर्ताओं को आगे की रणनीति बताएंगे.

कैलाशपति मिश्र के बहाने भाजपा अगड़ी जाति के वोटरों को साधने की कोशिश करेगी. शाहाबाद क्षेत्र कैसे मजबूत हो इसकी भी रूपरेखा तैयार की जाएगी. पिछले विधानसभा में शाहाबाद क्षेत्र से सिर्फ दो विधायक जीत सके थे. कैलाशपति मिश्र के जरिए अगड़ी जाति को जोड़ने की कोशिश होगी. शाहबाद क्षेत्र में अगड़ी जाति की आबादी अच्छी खासी है. आबादी की अगर बात करें तो 10% के आसपास अगड़ी जाति की आबादी शाहाबाद क्षेत्र में है. भूमिहार जाति की संख्या ढाई प्रतिशत से अधिक है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments