HomeBiharजदयू-राजद में बढ़ी खटास, प्रदेश अध्यक्ष की दो टूक, जानें उमेश कुशवाहा...

जदयू-राजद में बढ़ी खटास, प्रदेश अध्यक्ष की दो टूक, जानें उमेश कुशवाहा ने क्या कहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में महागठबंघन सरकार के बने अभी 6 महीने ही पूरे हुए हैं लेकिन इसमें तकरार अब खुलेआम हो गया है. शराबबंदी और नीतीश कुमार के लिए गाली गलौच के बाद अब रामचरितमानस पर आरजेडी जेडीयू में आर-पार की स्थिति है. बिहार के शिक्षामंत्री का श्रीरामचरितमानस पर विवादित बयान और उसका आरजेडी की तरफ से खुलेआम समर्थन के बाद जेडीयू ने भी इसपर अधिकारिक बयान जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी रामचरित मानस के मुद्दे पर झुकने के लिए तैयार नहीं है.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने बयान जारी कर कहा- हम चाहे किसी भी दल के साथ गठबंधन में हों,अपने मूलभूत सिद्धांत से कभी समझौता नहीं करते हैं.सीएम नीतीश कुमार के साथ बैठक के बाद उमेश कुशवाहा ने पार्टी का स्टैंड क्लीयर किया और कहा- हमारा चाहे किसी भी दल के साथ गठबंधन हो, हम अपने सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं करेंगे. जेडीयू को पार्टी विद डिफरेंस के नाम से जाना जाता है. श्रीरामचरित मानस पर शिक्षा मंत्री के बयान पर जेडीयू का स्टैंड क्लीयर है.

जेडीयू देश के संविधान के प्रति अटूट आस्था रखती है जो इसे अन्य दलों से अलग करती है. जेडीयू ने अपने सहयोगी दल को समझाया है- हमारी विचारधारा संविधान के समर्थन में पूरे तौर पर सख्त है. जेडीयू धर्म एवं जाति की राजनीति नहीं करती है. बल्कि संपूर्ण जमात की राजनीति करती है. नीतीश कुमार के इसी गुण के कारण राष्ट्रीय स्तर पर उनकी एक अलग पहचान बनी है और वे राजनीतिक शुचिता के प्रतीक बन गए हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments