HomeBiharजगदानंद सिंह के विवादित बोल, कहा- तिलक लगा कर घूमने वालों ने...

जगदानंद सिंह के विवादित बोल, कहा- तिलक लगा कर घूमने वालों ने भारत को कराया गुलाम

लाइव सिटीज, पटना: देश में भारत और इंडिया को लेकर चल रहे विरोधाभास की स्थिति के बीच आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. दरअसल बुधवार को आरजेडी के प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह कार्यक्रम के दौरान जगदानंद सिंह ने कहा कि टीका लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया. दरअसल जगदानंद सिंह देश को गुलाम बनाने के लिए आरएसएस और बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया.

जगदानंद सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत गुलाम किसके समय में हुआ? क्या उस समय कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद यादव थे, राम मनोहर लोहिया थे. जगदानंद सिंह ने अपने भाषण में आरएसएस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हिंदू- मुसलमान में भारत को बांटने से काम नहीं चलेगा. बना लो मंदिर और तोड़ तो मस्जिद, इससे भारत नहीं चलेगा.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जगदानंद सिंह ने 2020 के विधानसभा चुनाव को याद किया. उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को राज मिल गया था. जनता ने बता दिया था कि बिहार में वहीं राज करेंगे. हालांकि हो सकता है तकनीकी कारणों से या बेइमानी से बात नहीं बन पाई. जगदानंद ने कहा कि तेजस्वी के फैसले को और मजबूती से आगे ले जाना है. मुल्क की समस्या और अपनी समस्या में ज्यादा फर्क नहीं है.

वहीं जगदानंद सिंह से जब टीका लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया वाले बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने कहा कि अगर वो सनातन जिसमें भेदभाव किया जाता है, अगड़े-पिछड़े की बात की जाती है, लोगों को बांटा जाता है तो हां मैं फिर मैं वो सनातनी नहीं हूं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments