HomeBiharIRCTC Scam: लालू यादव को कोर्ट से मिली राहत, मामले में सुनवाई...

IRCTC Scam: लालू यादव को कोर्ट से मिली राहत, मामले में सुनवाई 22 जुलाई तक टली

लाइव सिटीज, पटना: इस वक्त राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर है। जहाँ राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद को आईआरसीटीसी घोटाला मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने अब इस मामले में सुनवाई की तारीख को टाल दिया है। यह सुनवाई कोर्ट ने फिलहाल 22 जुलाई तक के लिए टाल दी है। हालांकि इस मामले में लालू प्रसाद यादव पहले से ही जमानत पर हैं।

बता दें कि इस मामले में ईडी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बेटे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था। इस मामले में आरोप है कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे का टेंडर देने घोटाला किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आरोप है कि ओड़िशा स्थित पुरी और झारखंड स्थित रांची के रेलवे के दो होटलों को रेल मंत्री रहते हुए लालू प्रसाद यादव और

आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने पद का दुरुपयोग करते हुए मे. सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को ठेका दे दिया था। होटल का ठेका दिये जाने के एवज में कंपनी से तीन एकड़ जमीन ली गयी । यह जमीन फरवरी 2005 में राजद सांसद पीसी गुप्ता के परिवार के स्वामित्ववाली कंपनी मेसर्स डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को सर्किल दरों से काफी कम दर पर दी गयी। बाद में कंपनी ने राबड़ी देवी और तेजस्वी को यह जमीन ट्रांसफर कर दी।

बता दें कि इस मामले में पहले ही दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव एवं अन्य को नियमित जमानत दे चुकी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments