HomeBiharनालंदा और सासाराम में अगले आदेश तक इंटरनेट बंद, हनुमान जयंती को...

नालंदा और सासाराम में अगले आदेश तक इंटरनेट बंद, हनुमान जयंती को लेकर अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: रामनवमी जुलूस के बाद बिहार के नालंदा और सासाराम कई दिनों तक हिंसा की आग में झुलसते रहे. सरकार, प्रशासन और स्थानीय स्तर पर की गई कोशिशों के बाद दोनों जगहों पर फिर से शांत स्थापित हुई. ऐसे में हनुमान जयंती पर दोबारा से माहौल खराब न हो, इसलिए प्रशासन ने अलर्ट मोड पर है. दोनों जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है, ताकि किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोका जा सके.

नालंदा में कई दिनों तक इंटरनेट सेवा पर पाबंदी के बाद बुधवार को ही सेवा पुनर्बहाल की गई थी. साथ ही स्कूल और कॉलेज भी खोले गए थे, लेकिन हनुमान जयंती को लेकर अगले आदेश तक स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. वहीं दुकानदारों को आदेश दिया गया है कि वह दोपहर 2 बजे तक ही दुकान खोले रख सकते हैं. हालांकि प्रशासन ने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हमलोग पूरी तरह से तैयार हैं.

उधर, सासाराम में भी इटरनेट सेवा बंद है, जिस वजह से आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. यहां भी 30 मार्च को रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा भड़की थी. कई जगहों पर गोलीबारी, पथराव, आगजनी और बमबाजी की घटना सामने आई थी. बुधवार की बम धमाके में घायल एक युवक की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments