HomeBiharप्रथम चरण के उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने अगर इस तिथि तक योगदान...

प्रथम चरण के उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने अगर इस तिथि तक योगदान नहीं दिया तो, रद्द होगा नियुक्ति पत्र

लाइव सिटीज, पटना: बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को विद्यालय में ज्वाइन करने का आखिरी मौका कल मंगलवार तक ही है. शिक्षा विभाग का स्पष्ट निर्देश है कि 21 नवंबर मंगलवार तक औपबंधिक नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले शिक्षक अभ्यर्थी अपने विद्यालय में आवश्यक रूप से योगदान कर लें. जो नवनियुक्त शिक्षक विद्यालय में कल 21 नवंबर तक योगदान नहीं कर पाएंगे उनका औपबंधिक नियुक्ति पत्र स्वतः निरस्त हो जाएगा.

छठ महापर्व के कारण 19 और 20 नवंबर को विद्यालय में छुट्टियां थी. अब 21 नवंबर को जब विद्यालय खुल रहा है तो नव नियुक्त शिक्षकों को अपने विद्यालय में आवश्यक रूप से ज्वाइन कर लेना है. गौरतलब है कि बिहार सरकार ने हाल ही में बीपीएससी शिक्षक बहाली परीक्षा के उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों को 2 नवंबर को नियुक्ति पत्र सौंपा है. नियुक्ति पत्र मिलने के बाद 10 नवंबर से विद्यालयों में योगदान की प्रक्रिया शुरू है.

शिक्षा विभाग ने पत्र निर्गत कर निर्देशित किया है कि प्राथमिक में किसी भी कारणवश गलती से कोई बीएड अभ्यर्थी हैं, तो उन्हें नियमानुसार विद्यालय अलॉट नहीं होगा. ऐसे अभ्यर्थी अपना औपबंधिक नियुक्ति पत्र जिला शिक्षा के कार्यालय में जमा करा दें ताकि उसे निरस्त करने की कार्यवाही की जा सके. इसके अलावा शिक्षा विभाग ने यह भी निर्देशित किया है कि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक में जो एसटीईटी अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों को गलती से औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया गया है तो वह भी अपना औपबंधिक नियुक्ति पत्र जिला शिक्षा कार्यालय में जमा कर दें

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments