HomeBiharआज कैसा रहेगा मौसम? बिहार के 13 जिलों में सुबह से हो...

आज कैसा रहेगा मौसम? बिहार के 13 जिलों में सुबह से हो रही बारिश, वज्रपात की आशंका

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मौसम में बीते मंगलवार (13 फरवरी) से बदलाव हुआ है. राज्य के अधिसंख्य जिलों में खास कर दक्षिण बिहार के सभी जिलों में हल्की बारिश हो रही है. आज बुधवार (14 फरवरी) को भी राज्य के ज्यादातर जिलों में हल्की वर्षा के साथ मेघ गर्जन का पूर्वानुमान है. वज्रपात की भी आशंका है.

गुरुवार (15 फरवरी) तक इसी तरह के मौसम के रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार आज सुबह से ही राजधानी पटना समेत औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नालंदा, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, बेगूसराय, सीवान, सारण, लखीसराय जिले में रुक-रुककर हल्की वर्षा हो रही है. वज्रपात की संभावना को देखते हुए इन जिलों के लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है.

बीते मंगलवार को राज्य के कई जिलों में वर्षा हुई है. खासकर दक्षिण बिहार के अधिसंख्य जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई है. मंगलवार को सुबह 12 बजे के पहले के रिकॉर्ड के अनुसार सबसे अधिक रोहतास के दिनारा में 9.6 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई जबकि रोहतास के नौहट्टा में 6.2, सीवान के दरौली में 4, औरंगाबाद में 3.5, गया के डुमरिया में 3.4, गया के टेकारी में 3.4, बक्सर में 3.2, पटना में 3 मिलीमीटर, गया के शेरघाटी में 2.6, छपरा में 2.6, भभुआ में 2.5, औरंगाबाद के बारुण में 2.4 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई.

इसके अलावा मुजफ्फरपुर, वैशाली, भोजपुर, अरवल, जहानाबाद, समस्तीपुर, नालंदा, नवादा, बेगूसराय और शेखपुरा में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई है. राज्य में थोड़ी-बहुत वर्षा हुई है लेकिन इसके चलते तापमान में बहुत ज्यादा परिवर्तन नहीं हुआ है. मंगलवार को सबसे अधिक तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस मोतिहारी में दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान सबसे कम किशनगंज में 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments