HomeBiharमानसून सत्र का तीसरा दिन, प्रश्नकाल से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

मानसून सत्र का तीसरा दिन, प्रश्नकाल से शुरू होगी सदन की कार्यवाही

लाइव सिटीज, पटना::बिहार विधानसभा के मानसून सत्रके आज तीसरे दिन प्रश्नकाल में ग्रामीण कार्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, जल संसाधन विभाग, लघु जल संसाधन विभाग, पथ निर्माण विभाग, भवन निर्माण विभाग और श्रम संसाधन विभाग के प्रश्नों लाया जाएगा यदि सदन की कार्यवाही चली तो सरकार के तरफ से संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री उत्तर देंगे.

प्रश्नकाल के बाद शून्यकाल होगा जिसमें सदस्यों की तरफ से तत्कालिक विषयों को सदन में उठाया जाएगा और फिर ध्यानकर्षण होगा उसमें भी सरकार की तरफ से विस्तृत उत्तर दिया जाएगा. हालांकि मंगलवार को जिस प्रकार से बीजेपी के तेवर रहे हैं ऐसे में आज भी विधानसभा की कार्यवाही शांतिपूर्ण ढंग से चलेगी. इसकी संभावना कम है. बीजेपी सीबीआई की ओर से चार्जशीटेड किए जाने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग कर रही है.

बीजेपी शिक्षकों को राजकीयकृत शिक्षक बनाने की मांग के साथ शिक्षक नियोजन नियमावली को लेकर भी सरकार को घेर रही है दूसरी तरफ वामपंथी दल भी शिक्षकों के मुद्दे पर सरकार के साथ नहीं है. सरकार की तरफ से यह कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिक्षक नियोजन नियमावली को लेकर जल्दी ही शिक्षक अभ्यर्थियों से बात करेंगे और महागठबंधन के सहयोगियों से भी इस पर चर्चा करेंगे. एक तरफ जहां महागठबंधन के घटक दलों में भी शिक्षक नियोजन नियमावली और शिक्षक के मुद्दे पर एक राय नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments