HomeBiharबिहार के 18 जिलों में हीट वेव के संकेत, 8 शहरों में...

बिहार के 18 जिलों में हीट वेव के संकेत, 8 शहरों में पड़ेगी भीषण गर्मी, जान लें मौसम विभाग की चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में भीषण गर्मी लगातार जारी है. हर दिन लगभग सभी जिलों में तापमान की बढ़ोतरी के साथ लू की स्थिति बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों तक पूरे राज्य में वर्षा का कोई अनुमान नहीं है, बल्कि तापमान में वृद्धि के साथ ज्यादातर जिलों में भीषण गर्मी की संभावना है.

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार आज सोमवार (5 जून) को राज्य के 18 जिलों में हीट वेव के संकेत हैं. इन 18 जिलों में से आठ शहरों की स्थिति बेहद खराब रहेगी. आठ जिलों में भीषण गर्मी के साथ उष्ण लहर लू की संभावना है.

इन आठ जिलों में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, पूर्णिया, अररिया, भागलपुर, सुपौल, कटिहार और खगड़िया शामिल हैं. इसके अलावा अन्य 10 जिले जहां हीट वेव की स्थिति रहेगी उनमें राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, नालंदा, शेखपुरा, जमुई, बांका, सीवान, मधुबनी, सारण और नवादा शामिल है. इन जिलों में भीषण गर्मी के साथ उष्ण लहर और लू की संभावना बनी रहेगी.

मौसम विभाग की ओर से इन सभी जिलों के लोगों को सावधान रहने, बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने और पेय पदार्थ का सेवन करने की सलाह दी गई है. आज सभी जिलों में लगभग 40 डिग्री से ऊपर तापमान रहने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments