HomeBiharलाइन में लगकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने डाला वोट, आम लोगों...

लाइन में लगकर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने डाला वोट, आम लोगों से की मतदान की अपील

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में अंतिम चरण के तहत लोकसभा की 8 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. आम से लेकर खास तक, सभी अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने भी राज भवन के ठीक बगल स्थित बनाए गए राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में बूथ संख्या 350 में सुबह-सुबह वोट डाला. मतदान के बाद उन्होंने लोगों से भी वोट डालने की अपील भी की है.

राज्यपाल सुबह 8:00 बजे वोट डालने के लिए 350 नम्बर बूथ पर पहुंच गए और लोगों के साथ लाइन में लग गए. वोट डालने के बाद लोगों से लोकतंत्र में मिले अधिकार का प्रयोग करने की अपील की. भीषण गर्मी को लेकर राज्यपाल ने कहा कि चुनाव आयोग की तरफ से से कई तरह के इंतजाम किए गए हैं. पटना में दो लोकसभा सीट पटना साहिब और पाटलिपुत्र में वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 7:00 बजे से ही बिहार में सभी 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

नीतीश कुमार इस बार पटना के बजाय बख्तियारपुर में अपना वोट डाल रहे हैं. 2020 विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ने पटना के कन्या मध्य विद्यालय स्थित बूथ पर वोट डाला था लेकिन इस बार अपना वोटर लिस्ट में नाम बख्तियारपुर में फिर से ट्रांसफर करवा लिया है.

पटना साहिब लोक सभा सीट से बीजेपी की तरफ से रविशंकर प्रसाद और कांग्रेस से अंशुल अविजित चुनाव मैदान में हैं. दोनों के बीच आमने-सामने का मुकाबला है. वहीं पाटलिपुत्र सीट पर बीजेपी के रामकृपाल यादव और आरजेडी की मीसा भारती आमने-सामने हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments