HomeBiharजमुई में कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, 20 मिनट...

जमुई में कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी मालगाड़ी, 20 मिनट तक बाधित रहा रेल परिचालन

लाइव सिटीज, जमुई: जमुई के सिमुलतला रेलवे स्टेशन स्थित कटोरवा ब्रीज पुल के पास छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से बंगाल जा रही मालगाड़ी का कपलिंग टूट गया, जिससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई. घटना को देख सिमुलतला रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों में अफरा- तफरी का माहौल बन गया. वहीं इस घटना में कोई नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है. कपलिंग टूटने की वजह से 20 मिनट तक किउल-जसीडीह रेलखंड पर परिचालन बाधित हो गया. जिससे सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से एक इलेक्ट्रिक मालगाड़ी पश्चिम बंगाल की ओर जा रही थी. जैसे ही ट्रेन किउल-जसीडीह रेलखंड के कटोरवा ब्रीज के पास पोल संख्या 348 / 34 के पास पहुंची तभी मालगाड़ी का कपलिंग टूट गया. जिससे सुबह 9:02 पर 63 बोगी वाले मालगाड़ी का 16 बोगी अलग हो गया.

वहीं पिछले बोगी में मौजूद गार्ड के द्वारा कपलिंग टूटने की जानकारी माल गाड़ी के चालक को दी गई. जिसके बाद गाड़ी को रोककर रेल कर्मियों के द्वारा मालगाड़ी को जोड़ा गया. वहीं पूरी प्रक्रिया में 20 मिनट का समय लगा जिस कारण उक्त रेल मार्ग से सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं मालगाड़ी के गार्ड से बात की तो उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के कंपलिंग टूटने के कारण 16 बोगी अलग हो गई था. हालांकि समय रहते ठीक कर लिया गया है. इससे किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments