HomeBiharबिहार के लिए अच्छी खबर, IMD ने दी बड़ी जानकारी, कंपकंपाती ठंड...

बिहार के लिए अच्छी खबर, IMD ने दी बड़ी जानकारी, कंपकंपाती ठंड से मिलेगा छुटकारा

लाइव सिटीज, पटना: मौसम विभाग ने बिहार के लोगों को राहत वाली खबर दी है. जनवरी के महीने में लोग कनकनी और कंपकंपाती ठंड से परेशान थे. अब इससे छुटकारा मिलने वाला है. बिहार के तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है. कंपकंपाती ठंड के बाद शुक्रवार से शीतलहर से भी मुक्ति मिलने जा रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि 21 जनवरी से बिहार के न्यूनतम और अधिकतम पारा में तीन-चार डिग्री की बढ़ोतरी होगी. इससे ठंड कम होगी. लोगों को राहत मिलेगी.

बिहार में बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो गुरुवार को प्रदेश का बांका सबसे ठंड रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सबौर में 3.5 डिग्री, पूसा और गया में चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं किशनगंज में प्रदेश का सबसे अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया. यहां का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा. सुबह में और शाम के बाद लोगों को ठंड का अहसास हुआ. दिन में धूप से राहत मिली.

बांका सबसे ठंडा रहा. यहां शीतलहर दर्ज की गई है. सबौर और गया में भी शीतलहर दर्ज की गई है. अब शीतलहर कम होगी जिससे लोगों को ठंड से छुटकारा मिल जाएगा. 25 जनवरी के बाद प्रदेश के कुछ मौसमी दशाओं में बदलाव होने की संभावना है. बादल भी छाए रहने के आसार हैं. शीतलहर और कुहासों के कम होने के बाद ट्रेनों के लेटलतीफी से भी यात्रियों को राहत मिलेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments