HomeBiharट्रेन से 3 करोड़ का सोना बरामद, 3 तस्कर भी गिरफ्तार, हाजीपुर...

ट्रेन से 3 करोड़ का सोना बरामद, 3 तस्कर भी गिरफ्तार, हाजीपुर स्टेशन पर डीआरआई की कार्रवाई

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर एक यात्री के पास से इतना सोना मिला है कि देखने वालों की आंखे फटी रह गयी. बताया जा रहा है कि न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन कामाख्या – गोमती नगर एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को हाजीपुर स्टेशन पहुंची, उसमें बड़ी संख्या में पुलिस के जवान चढ़ गए. कई यात्रियों की तलाशी ली गयी.

इसी क्रम में जांच कर रहे अधिकारियों और पुलिस ने एक यात्री का ट्रॉली बैग खोला तो उसमें से करीब पांच किलो सोना बरामद किया गया.

बताया जा रहा है कि डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को गुप्त सूचना मिली थी. उसी के आधार पर ये कार्रवाई की गयी. जब्त सोने की बाजार में कम से कम कीमत 3.05 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. टीम ने सोने के साथ दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. वो सोने की डिलीवरी गोरखपुर में करने वाले थे. आरोपियों की निशानदेही पर डीआरआई ने सरगना को भी गोखरपुर से गिरफ्तार कर लिया है. सरगना के पास के करीब 40 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं. तस्करों ने रैकेट से जुड़े छह अन्य लोगों के भी नाम बताये हैं.. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments