HomeBiharपटना में आधे घंटे तक हवा में झूलती रही फ्लाइट, 175 यात्री...

पटना में आधे घंटे तक हवा में झूलती रही फ्लाइट, 175 यात्री जमीन पर कैसे उतरे, क्या-क्या हुआ ?

लाइव सिटीज, पटना: मौसम में खराबी की वजह से बुधवार को इंडिगो की दिल्ली- पटना फ्लाइट 6 ई-5128 पटना एयरपोर्ट के ऊपर आधे घंटे तक चक्कर लगाती रही। सुबह से ही पटना में तेज बारिश हो रही थी और सतह पर हवा के तेज प्रवाह से एयरपोर्ट के रनवे पर दृश्यता में कमी आ गई थी । एक हजार मीटर से कम दृश्यता की वजह से एहतियातन विमान को हवा में ही इंतजार करना पड़ा।

इंडिगो का यह विमान दिन के 11.45 बजे तय समय पर पटना आसमान में पहुंच गया था पर मौसम खराब होने के चलते उसे इंतजार करना पड़ा। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक विमान लगभग 12.20 बजे रनवे पर सुरक्षित उतर सका । विमान में क्रू सदस्यों के अतिरिक्त 175 यात्री सवार थे।

मौसम की वजह से आई समस्या के बाद पटना में विमान की सुरक्षित लैंडिंग तक यात्री सशंकित रहे। हालांकि, विमान परिचारिकाओं ने यात्रियों को मौसम में खराबी की सूचना प्रसारित की थी। गौरतलब है कि बीते हफ्ते पटना से उड़ान भरने के बाद विमान के इंजन में खराबी आने पर इंडिगो की एक फ्लाइट को ग्राउंडेड करना पड़ा था। बाद में इस विमान को बिना यात्रियों के पटना से दिल्ली भेजा गया था।

बुधवार को मौसम की वजह से चार विमानों की आवाजाही दे से हुई। इंडिगो की बेंगलुरु- पटना- बेंगलुरु फ्लाइट 6ई 255 लगभग डेढ़ घंटे की देरी से 12 बजकर 19 मिनट पर आई। इसी तरह एयर इंडिया की मुंबई – पटना फ्लाइट एआई 673 भी 50 मिनट की देरी से उतर सकी। इंडिगो की मुंबई – पटना फ्लाइट 6 ई 2485 लगभग 25 मिनट और इंडिगो की दिल्ली- पटना लगभाग 20 मिनट देर से शाम 3.40 बजे पटना आ सकी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments