HomeBiharनियोजित शिक्षक हो जाएं सावधान : नई नियमावली का विरोध करने पर जेल...

नियोजित शिक्षक हो जाएं सावधान : नई नियमावली का विरोध करने पर जेल और नौकरी जाने का खतरा ! ..शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश…

लाइव सिटीज, पटना: नई नियमावली के तहत शिक्षकों की भर्ती को लेकर बिहार सरकार दृढ संकल्पित नजर आ रही है और इस नियमावली के विरोध में धरना प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है..यानी कोई सरकारी शिक्षक नई नियमावली का विरोध करने के लिए धरना प्रदर्शन करता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जायेगा और इससे उनकी नौकरी पर भी खतरा आ सकता है…यानी सरकार इस मुद्दे पर पूरी तरह से सख्त दिख रही है.

इसके लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक एवं सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि शिक्षक नियमावली के विरोध में अगर शिक्षक या कर्मी सरकार के विरुद्ध किसी तरह का धरना-प्रदर्शन करतें हैं तो उनके खिलाफ नियामाकुल कार्रवाई अविलंब सुनिश्चित की जाय.

बताते चलें कि बिहार की नियोजित शिक्षक संघ और शिक्षक अभ्यर्थी संघ नई नियमवाली के तहत शिक्षक नियुक्ति का लगातार विरोध कर रहा है.सोमवार को माध्यमिक शिक्षक संघ के नेता सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने घोषणा की थी कि बिहार का कोई भी सरकारी शिक्षक नयी शिक्षक नियुक्ति प्रकिया में शामिल नहीं होगा और प्रमंडल स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगा.यानी राज्य के 4 लाख शिक्षक इस नियुक्ति प्रकिया का बहिष्कार करेगा.

शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा था कि वेलोग आगामी विधानसभा सत्र के दौरान भी विरोध प्रदर्शन करेंगे.शिक्षक संघ के विरोध प्रदर्शन के एलान के बाद सरकार की शिक्षा विभाग की तरफ से ये आदेश जारी किया गया है जिसमें नई नियमावली का विरोध करने वाले सरकारी कर्मी और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments